सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

2000 करोड़ केश बरामद धीरज साहू के यांहा - Vinod meghwani


Vinod meghwani  एक खबर सूत्रों से मिली खबर अनुसार 
राज्यसभा के सदस्य धीरज साहू के परिवार और करीबियों से जुड़े 10 ठिकानों पर आयकर विभाग ने एक दबिश साथ दी । गुरुवार देर धीरज साहू शाम तक की कार्रवाई में 200 करोड़ रु . कैश बरामद कर लिया गया था । गिनती अभी जारी है । धीरज साहू के परिवार के सदस्य शराब बनाने वाली कंपनी बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज से जुड़े हैं । यह ग्रुप पश्चिमी ओडिशा में सबसे बड़े देसी शराब निर्माता - विक्रेता में से एक है । आयकर टीम को कंपनी के ऑफिस में 9 अलमारियों में नोट भरे मिले । झारखंड - ओडिशा - बंगाल में यह अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी बताई जा रही है । यह कंपनी बौध डिस्टलरी की साझेदार है । तीन राज्यों में इसका कारोबार फैला है साहू के रिश्तेदारों के नाम पर ओडिशा में शराब का बड़ा काराबार है । बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज मूल रूप से लोहरदगा की है । इस कंपनी ने 40 साल पहले ओडिशा में देसी शराब बनानी शुरू की थी 


। कंपनी की बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड से साझेदारी है । इसी कंपनी की बलदेव साहू इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड ( फ्लाई ऐश ब्रिक्स ) , क्वालिटी बॉटलर्स प्राइवेट लिमिटेड और किशोर प्रसाद विजय प्रसाद बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड ( आईएमएफएल ब्रांड की बिक्री और मार्केटिंग ) भी है ।
साहू  एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज में साध तार पर राज्यसभा सदस्य धीरज साहू के अलावा उनके परिवार के राजकिशोर साहू , स्वराज साहू और अन्य सदस्य शामिल हैं । ओडिशा का कारोबार दीपक साहू और संजय साहू संभालते हैं । रांची और लोहरदगा आवास पर छापे के दौरान सभी गायब मिले ।
धीरज साहू के ठिकानों से 200 करोड़ से अधिक कैश बरामद, भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना ।
रांची कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के ठिकानों से इनकम टैक्स की छापेमारी में भारी मात्रा में कैश बरामद किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अनुमानित करीब 200 करोड़ से अधिक की नकदी जब्त होने की सूचना मिली है. इतने अधिक मात्रा में नकद राशि जब्त होने पर झारखंड की मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस को भ्रष्टाचार का पर्याय बताते हुए हमला बोला है.

झारखंड भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सह पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने कांग्रेस को भ्रष्टाचार का पोषक बताते हुए कहा कि कांग्रेस नेता के घर पर नोटों से भरी एक अलमारी को देखकर ऐसा लग रहा है कि यह किसी बैंक की तिजोरी है. इस स्थिति से यह आसानी से अनुमान लगाया जा सकता है कि कांग्रेस केवल लूट और भ्रष्टाचार की गारंटी दे सकती है.

कुणाल ने कहा कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. भ्रष्टाचार कांग्रेस के डीएनए में हैं जहाँ कांग्रेस सरकारों ने छत्तीसगढ़ और राजस्थान को भ्रष्टाचार का एटीएम बनाया अब झारखंड राज्य भी कांग्रेस पार्टी और उनके नेताओं के लिए एटीएम मशीन बन गयी है.


उन्होंने कहा कि यह शर्मनाक और दुःखद है कि जनता के मुद्दों पर मौन धारण कर कांग्रेसी नेतागण जनता की गाढ़ी कमाई को लूटकर अपनी तिजोरी भरने में लगे हुए है.

प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने झारखंड सहित पड़ोसी राज्यों में पिछले चार वर्षों में गरीब जनता का जमकर आर्थिक शोषण किया है. इनकम टैक्स की छापेमारी में कांग्रेस का चाल, चरित्र और चेहरा पूरी तरह से बेनकाब हो गया 
कुणाल षाड़ंगी ने सवाल उठाते हुए कहा कि इतने अधिक मात्रा में जब्त किए गए नकद राशि कहाँ से आया इसका जवाब कांग्रेस पार्टी को देना होगा. क्या ये पैसे चुनावों में उपयोग करने के लिए रखे गए थे? कांग्रेस ने हाल के चुनावों में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और इनकम टैक्स की कार्रवाई का राजनीतिकरण करने की कोशिश की, उनके नेताओं ने चुनावी मंचों पर बड़े आत्मविश्वास के साथ जनता को दिगभ्रमित करने का हरसंभव प्रयास किया परंतु प्रबुद्ध जनता ने कांग्रेस को करारा जवाब दिया.

कुणाल षाड़ंगी ने कहा कि झारखंड में भी भ्रष्टाचार के तमाम रिकॉर्ड टूट गए हैं, आने वाले दिनों में झारखंड में भी कांग्रेस व इनके सहयोगी दलों को जनता माकूल जवाब देगी.


कहा कि इतने बडे पैमाने पर अवैध अकूत धन जमा करने की जाँच कर सांसद की गिरफ्तारी होनी चाहिए. उन्होंने ईडी से जाँच का जिम्मा लेने का आग्रह किया.

कहा कि जिस प्रकार कांग्रेस और उसके द्वारा समर्थित राज्य सरकारों ने जनता की गाढ़ी कमाई एवम खनिज संपदा को लूटा है,ट्रांसफर पोस्टिंग उद्योग लगाए है स्पष्ट है कि ये काला धन भी अवैध खनन, शराब, जमीन घोटाले से जुडा होगा.


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

रमन मुख्यमंत्री ओर ओ पी चौधरी छतीसगढ़ के उप-मुख्यमंत्री बन सकते हे ??

Vinod meghwaniएक खबर( विनोद मेघवानी ) विधान सभा चुनाव के अप्रत्याशित परिणामों ने पूरे देश की जनता को,,,,,, आश्चर्यचिकित कर दिया हे ।विपक्ष ,,आवक,,हो गया हे सन्नटा छा गया हे हर कोई कह  राहा  की ऐसे परिणामों की आशा नही थी पर ये सब ,,मोदी,,जी का करिश्मा हे  ,,मोदी हे तो मुमकिन हे । ओर मोदी जी कहते हे ,,हम सपने नही हकीकत बुनते  हे इसलिए तो ,,जनता बीजेपी को चुनती हे । इस चुनाव से स्पष्ट हो गया की 2024 के लोकसभा चुनाव बीजेपी जीतेगी ओर मोदी जी फिर से  2024 ,,प्रधानमंत्री बननेंगे । अब सवाल ये की  तीन  राज्यों मे मुख्यमंत्री कोन  बनेगा तो एक खबर का आँकालन हे की छतीसगढ़ मे रमन सिंह फिर से मुख्यमंत्री बन सकते हे ओर ओ पी चौधरी जी उपमुख्यमंत्री या गृहमंत्री  बन सकते हे ।मध्य प्रदेश मे शिवराज मामा जी फिर मुख्यमंत्री बननेंगे ओर राजस्थान मे ,,,वसुंधरा जी मुख्यमंत्री बन सकती हे

मिले देश की सबसे सुंदर उप-मुख्यमंत्री दिया कुमारी जी से

Vinod meghwani

दिल्ली की जनता ,,जल,, मे सेनापति केजरीवाल थल मे बादशाह ,,मोदी जी विदेश मे

Vinod meghwani,,,, दिल्ली की जनता जल ,,मे ,,,सेनापति,,,केजरीवाल थल मे ओर बादशाह ,,मोदी जी विदेश मे,,,,